Breaking News
Home / top / जून 2018 तक आईसीसी चेयरमैन बने रहेंगे मनोहर

जून 2018 तक आईसीसी चेयरमैन बने रहेंगे मनोहर

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को राजस्व और प्रशासनिक मॉडल पर झुकाने वाले शशांक मनोहर जून 2018 तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद(आईसीसी) के चेयरमैन बने रहेंगे। आईसीसी ने इस बात की पुष्टि कर दी है। इसके साथ ही आगामी जून में आईसीसी के नए चेयरमैन को लेकर चल रही उहापोह की स्थिति का अंत हो गया। मनोहर ने खुद ही फैसला किया कि वह आईसीसी चेयरमैन के रूप में अपने निर्धारित कार्यकाल को पूरा करेंगे।
मनोहर ने गत मार्च में निजी कारणों का हवाला देते हुए आईसीसी चेयरमैन का पद छोड़ने का फैसला किया है लेकिन आईसीसी के पूर्ण सदस्यों और एसोसिएट सदस्यों ने उन्हें तुरंत ही पद पर रहने के लिए मना लिया था। सदस्यों ने मनोहर को जून तक अपने पद पर बने रहने के लिए कहा था ताकि तब होने वाले आईसीसी के वार्षिक सम्मेलन में नए संविधान, राजस्व मॉडल और प्रशासनिक सुधारों को मंजूरी मिल सके। बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष मनोहर ने दूसरी बार अपने कार्यकाल को लेकर फैसला कर लिया और पद पर बने रहने को तैयार हो गए।

दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई के पर कतरने में उसके पूर्व अध्यक्ष मनोहर की ही सबसे बड़ी भूमिका रही थी। मनोहर उस पांच सदस्यीय कार्यबल के प्रमुख थे जिसने पहली बार फरवरी में सुधारों को पेश किया था। हालांकि मनोहर ने भारतीय बोर्ड को आठ वषार्ें के चक्र में अतिरिक्त 10 करोड़ डॉलर देने की पेशकश के लिए बातचीत के रास्ते खुले रखे हैं।
बहरहाल, मनोहर के चेयरमैन बने रहने के फैसले से इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड(ईसीबी) के अध्यक्ष जाइल्स क्लार्क की आईसीसी का चेयरमैन बनने की महत्वाकांक्षा का भी अंत हो गया। समझा जाता है कि क्लार्क इस पद को पाने के बहुत इच्छुक थे। वह बिग थ्री को पैदा करने वाले तीन सदस्यों में से एक थे। लेकिन अब उन्हें जून 2018 के बाद का इंतजार करना होगा।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *