Breaking News
Home / राज्य / छतीसगढ़ / पुलिस और नक्सली मुठभेड़ में 1 जवान शहीद

पुलिस और नक्सली मुठभेड़ में 1 जवान शहीद

बीजापुर। छत्तीसगढ के बीजापुर जिले के बासागुड़ा थाना क्षेत्र इलाके में पुलिस व नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में एक जवान शहीद हो गया तथा दो जवान घायल हो गये जिन्हें हेलिकाॅप्टर से बेहतर इलाज के लिए रायपुर रवाना किया गया, उनकी स्थिति अभी खतरे से बाहर बतायी जा रही है।

पुलिस अधीक्षक के एल ध्रुव ने बताया कि कल बासागुड़ा थाने से स्पेशल टास्क फोर्स और जिला पुलिस बल की संयुक्त टीम सर्चिंग पर निकली हुई थी। आगे बासागुड़ा पहाड़ी पर घात लगाये नक्सलियों ने पुलिस बल पर अचानक हमला किया। दोनो ओर से गोलीबारी हुई , गोलीबारी में दो जवान घायल हो गये। घायल जवानों को बेहतर उपचार के लिए हेलिकाॅप्टर से रवाना किया गया।

उन्होंने बताया कि वहीं जब पार्टी वापस आ रही थी तो बासागुड़ा से कुछ दूर फिर नक्सलियों ने पुलिस बल पर कल रात फिर हमला किया जिससे स्पेशल टस्क फोर्स का एक जवान सलद उपाध्याय घायल हो गया। रात होने की वजह से हेलिकाॅप्टर उपलब्ध नहीं हो पाया और आज सुबह घायल जवान को हेलिकाॅप्टर से रायपुर रवाना किया जा रहा था कि रास्ते में उसकी मौत हो गयी।

ध्रुव ने बताया कि शहीद जवान सलद उपाध्याय उत्तर प्रदेश का रहने वाला है। शव परिक्षण के बाद उसे गृहग्राम रवाना किया जायेगा। उन्होने बताया कि इलाके में अभी सर्चिंग तेज कर दी गयी है।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *