Breaking News
Home / top / सिहोरा के खुडावल का लाल पुलवामा में हुआ शहीद

सिहोरा के खुडावल का लाल पुलवामा में हुआ शहीद

ग्राम में शोक की लहर

सिहोरा-  पुलवामा के अवंतीपुरा में सीआरपीएफ की बसों पर हुआ आत्मघाती हमले में जबलपुर जिले के सिहोरा थाना से 4 किमी दूर ग्राम खुडावल का वीर अश्विनी काछी शहीद हो गया। जिसका पार्थिव देह आज ग्राम पहुंचेगी। जिसके अंतिम दर्शन के लिए क्षेत्र के लोग इंतजार में हैं। अभी तक इस गांव से तीन जवान देश की सेवा करते हुए शहीद हो गए हैं लेकिन यहां के युवा पढाई के बाद आज भी सेना में जाकर देश की सेवा करने जाना पसंद करते हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सिहोरा थाना के ग्राम खुडावल तहसील मझौली निवासी अश्विनी काछी जो पुलवामा के अवंतीपुरा में आत्मघाती हमले में सीआरपीएफ की बस में ब्लास्ट में शहीद हो गए। जिसकी सूचना परिजनों को मिलने के बाद से ही शहीद की माँ एवम् परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है जबकि पूरे खुडावल गाँव में शोक की लहर छायी है ।

आज पहुंचेगा पार्थिव शरीर

प्राप्त जानकारी के अनुसार ख़ुडावल के  अश्विनी काछी का पार्थिव शरीर आज सुबह पहुंचेगा और सैनिक सम्मान के साथ शहीद को अंतिम विदाई दी जायेगी। जबकि शहीद के घर सूचना मिलने के बाद से ही गाँव के लोगों का घर पर आना जाना लगा हुआ है और शहीद के पार्थिव देह के पहुँचने  का गाँव के लोग और परिजनों को बेसब्री से इन्तजार था। जिसके साथ ही पूरे गाँव में मातम भी छाया हुआ है।

कृषक पिता का पुत्र था शहीद

कुपवाड़ा में शहीद अश्वविनी काछी के पिता साधारण किसान हैं अश्विनी चार भाई  थे जिनमें अश्विनी सबसे छोटा था जिसका इस वर्ष विवाह होना था लेकिन देश की सेवा करते शाहिद हो गया।

 सेना में जाना पसन्द है यहाँ के युवाओं को

गाँव के लोगों ने बताया की मझौली तहसील के खुडावल की लगभग आबादी 400 घरों की हैं जिनमे गाँव का ज्यादातर युवा वर्ग सेना में जाना  ही पसन्द करते हैं । जबकि गाँव से करीब 35 युवक सेना में भर्ती हैं जो देश की रक्षा करने में लगे हुए हैं।

पहले भी शहीद हुये इस गाँव से

गाँव के लोगों ने बताया की दस वर्ष पहले भी ख़ुडावल के राजेन्द्र उपाध्याय बालाघाट के लांजी में पदस्थ थे जो बम ब्लास्ट के दौरान शहीद हुए थे जिनकी याद एक बार फिर गाँव के लोगों के लिए ताजा हो गयी। जबकी जून 2016 में रामेश्वर पटेल भी शहीद हो गए हैं |

About News Investigation

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *