Breaking News
Home / top / बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष के नामांकन के दौरान पूर्व मंत्री महापौर सहित आठ लोगों पर एफआईआर के निर्देश , थानाप्रभारी निलंबित,

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष के नामांकन के दौरान पूर्व मंत्री महापौर सहित आठ लोगों पर एफआईआर के निर्देश , थानाप्रभारी निलंबित,

भीड़ सम्हालने में नाकाम रही पुलिस पर गिरी गाज
टीआई ओमती हुये निलंबित,
सीएसपी व होमगार्ड कमांडेंट के खिलाफ कलेक्टर ने भेजा पीएचक्यू को प्रतिवेदन,
भाजपा प्रत्याशी को कारण बताओ नोटिस जारी
8 लोगोें के खिलाफ ओमती में प्रशासन ने दर्ज कराई एफआईआर,

जबलपुर।
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व प्रत्याशी राकेश सिंह की नामांकन रैली को सम्हालने में नाकाम हुये पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कलेक्टर ने सख्त कार्यवाही करते हुये थाना प्रभारी ओमती को निलंबित कर दिया है, वहीं सीएसपी ओमती व होमगार्ड कमांडेंट को अनुशासन हीनता के साथ निलंबन की कार्यवाही के लिये एक प्रतिवेदन पीएचक्यू भेजा गया है। इतना ही नहीं भाजपा प्रत्याशी को नोटिस जारी किया गया है जबकि प्रत्याशी के साथ नामांकन कक्ष में दाखिल हुये अन्य 8 लोगों के विरूद्ध ओमती थाना में एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिये हैं।
उल्लेखनीय है कि सोमवार को भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सांसद राकेश सिंह द्वारा नामांकन दाखिल किया गया है। इस दौरान पूरे संसदीय क्षेत्र से हजारों की संख्या में लोग उपस्थित रहे। इस भीड़ को संभालने का जिम्मा होमगार्ड कमांडेंट नीरज सिंह, सीएसपी ओमती शशिकांत शुक्ला व थाना प्रभारी ओमती नीरज वर्मा के पास था। इन तीनों ही अधिकारियों ने भीड़ को नियंत्रित करने के लिये पर्याप्त काम नहीं किया उसी का नतीजा था कि नामांकन कक्ष में जब राकेश सिंह पहुंचे तो वहां पर भी भीड़ पहुंच गई थी। कलेक्टर श्रीमती छवि भारद्वाज ने इसे पुलिस की अनुशासन हीनता को मानते हुये ओमती थाना प्रभारी नीरज वर्मा को निलंबित करने का आदेश दिये हैं, जबकि राजपत्रित अधिकारी होने के कारण सीएसपी शशिकांत शुक्ला व होमगार्ड कमांडेंट के खिलाफ एक प्रतिवेदन तैयार किया गया, जिसमें पुलिस अधीक्षक निमिष अग्रवाल ने भी अनुसंसा की है। इस प्रतिवेदन में दोनों ही अधिकारियों के खिलाफ अनुशासन हीनता के साथ निलंबित करने को कहा गया है।
8 लोगों पर एफआईआर
कलेक्टर ने कार्यवाही करते हुये भाजपा प्रत्याशी राकेश सिंह को एक नोटिस जारी किया है, जिसमें उनसे आचार संहिता के तहत जबाब मांगा है। वहीं सूूत्रओ के अनुसार प्रत्याशी के साथ नामांकन कक्ष में बिना किसी अनुमति के प्रवेश करने वाले पूर्व मंत्री प्रहलाद पटेल शरद जैन अजय विश्नोई बीडी शर्मा सहित कुल 8 भाजपा नेताओं के खिलाफ ओमती थाने में एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिये गये हैं।

About News Investigation

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *